Home | Menu | Poem | Jokes | Games | Biography | Omss বাংলা | Celibrity Video | Dictionary

World Population Day

फास्ट फूड रेस्टोरेंट में खाद्य विषाक्तता - खाद्य विज्ञान


English

फास्ट फूड चेन के आगमन, और हमारे जीवन शैली की बढ़ती रफ्तार के साथ, यह वास्तव में बहुत ज्यादा करने के लिए किसी भी तेजी से खाद्य प्रतिष्ठानों पर जाने के भोजन का आदेश सुविधाजनक हो गया है.

तथ्य यह है कि वे खाना है कि मिनट का सिर्फ एक मामले में पकाया जाता है की सेवा के अलावा, वे भी सस्ते और बहुत से उपलब्ध हैं. यह वही है जो उन परिदृश्यों को ठीक भोजन, जो आदमी कभी बदलती जीवन शैली की वजह से पहले से ही अप्रचलित रूप में हुआ है बन गया है.

इन लाभ है कि फास्ट फूड चेन की बहुतायत पर देखा जा सकता है बावजूद फिर भी, एक का स्कूल विशेष रूप से उन का पालन पोषण पढ़ाई राज्य के लिए सोचा है कि फास्ट फूड केंद्रों में कार्य खाद्य पदार्थ वास्तव में पोषण से रहित हैं. यह वास्तव में भी रोग है कि शरीर के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो जाएगा करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं.

इस सोच से तथ्य है कि लगभग सभी आधारित हो सकता है, नहीं तो सब, फास्ट फूड रेस्तरां में परोसा भोजन कर रहे हैं संरक्षित है, और पूर्व पकाया. यह कारण है कि वे वास्तव में समय की एक बहुत ही कम समय के बाद तैयार हो रहा है. इसके अलावा इस कारण है कि इन खाद्य उत्पादों वास्तव में संरक्षण के लिए अपनी वर्तमान स्थिति रखने के लिए उपयोग किया सूत्र की वजह से प्रदूषण की चपेट में हैं.

दूषित खाद्य उत्पादों फास्ट फूड चेन की वृद्धि के साथ एक बढ़ती चिंता का विषय बन गए हैं. साथ तेजी से सेवारत और फास्ट फूड चेन है, जो आमतौर पर बलिदान है में उपलब्ध खाद्य उत्पादों की खाना पकाने से पुस्तक व्यावसायिक प्रतिष्ठान की सफाई है.

हालांकि खाद्य एवं औषधि प्रशासन वास्तव में रेस्तरां और खुदरा खाद्य दुकानों और पूरे साल भर में ही की सतत विनियमन की स्वच्छता के संबंध में नियम लागू किया गया है, इस तथ्य यह है कि दूषित भोजन फास्ट फूड चेन में विशेष रूप से प्रचुर मात्रा में किया गया है.

विषाक्त भोजन एक व्यक्तिगत चोट के दावों की अधिक अनेक स्रोत के रूप में माना गया है. यह आमतौर पर भोजन तैयार करने में लापरवाही दूषित खाद्य उत्पादों के लिए अग्रणी द्वारा होता है के बारे में लाया.

उल्टी, पेट में ऐंठन और दस्त: खाद्य विषाक्तता के लिए कई रूपों में प्रकट शामिल हो सकता है. इन चोटों बीच निर्जलीकरण, सिर दर्द जैसे कठोर परिणाम, और मौत के रूप में घातक रूप में भी परिणाम के लिए नेतृत्व कर सकते हैं.

व्यक्तिगत चोट विषाक्त भोजन से अनुभवी चोटों के बारे में द्वारा लाया का दावा सबसे खूंखार अनुभव भी कभी मुठभेड़ हो सकता है के रूप में माना जाता है. पोषण है कि एक खाना लाने सकता है के साथ शरीर पौष्टिक के बजाय, यह वास्तव में शरीर का क्षय करने के लिए परिणाम की वजह से भोजन का सेवन कहा हो सकता है.



English

No comments: